Top 10 aesthetic Hindi Songs For Instagram Stories and Reel

Aesthetic Hindi Songs For Instagram Stories and Reel

1- Kesariya

2- Ek Zindagi

“एक जिंदगी” एक हिंदी गाना है जो बॉलीवुड फिल्म “अंग्रेजी मीडियम” से है। यह गाना आर रहमान के संगीतकारी में है और गाया गया है आरिजीत सिंह द्वारा।

गाने के बोल: गाना “एक जिंदगी” ने एक जीवन की महकमा में चलने, जीवन के सुंदर पलों को महत्वपूर्णता देने, और अपने सपनों की पूर्ति की दिशा में आगे बढ़ने के मैसेज को अच्छे ढंग से प्रस्तुत किया है। गाने के बोल बहुत ही प्रेरणादायक हैं और सुनने वालों को जीवन को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखने के लिए प्रेरित करते हैं।

फिल्म “अंग्रेजी मीडियम”: “एक जिंदगी” गाना फिल्म “अंग्रेजी मीडियम” का हिस्सा है, जो 2020 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशक होमी आदजानिया थे और मुख्य भूमिका में इरफान खान, राधिका मदान और करीना कपूर।

3- Bekhayali

4- Teri Ore

“तेरी ओर” एक बहुत ही प्रसिद्ध हिंदी गाना है जो फिल्म “Sing is King” से है। यह गाना 2008 में रिलीज हुई इस फिल्म का हिस्सा है और इसे बहुत ही सुन्दरता से लिखा गया है। “तेरी ओर” का संगीत श्री प्रीतम द्वारा दिया गया है, जबकि गीतकार जिम्मी शेरगिल ने गाने के शब्द लिखे हैं।

इस गाने को अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल ने मिलकर अद्भुतता से गाया है, जिससे इसका रोमांटिक और मेलोडियस महौल बनता है। “तेरी ओर” का म्यूजिक और गायन समृद्धि और सुख का अद्भुत संगम है, जिसने सुनने वालों को दीप संवेदनशीलता के साथ बहुत ही सुरीले सफर पर ले जाता है।

गाने के साथ साथ, इसके सुंदर छवियों ने इसे एक और दर्जनीयता का अच्छा संगीत बना दिया है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। “तेरी ओर” ने गाने की दुनिया में अपनी एक विशेष पहचान बनाई है और इसे सुनकर लोगों को हमेशा याद रहेगा।

5- Saiyan Dil Mein Aana Re


Saiyan Dil Mein Aana Re” एक हिंदी फिल्मी गाना है जो फिल्म “Bahaar Aane Tak” (1990) से है। इस गाने को गाया गया है आरती मुखर्जी द्वारा और इसका संगीतकार है आनु मलिक। गाने के बोल निर्देशक समीर द्वारा लिखे गए हैं।

गाने का मुख्य टॉन है एक प्यार भरा माहौल जिसमें गायिका अपने दिल की बातें सुनाती है और अपने साईयाँ से उसकी मोहब्बत में रंगीनी कहती है। गाने की धुन और बोलों में लोकप्रियता है और इसने समय के साथ भी अपनी मानदंड बनाए रखी है।

गाने की सुंदर धुन, रोमैंटिक बोल, और आरती मुखर्जी की आवाज ने इसे एक लोकप्रिय और प्रिय गीत बना दिया है जो लोगों को अब भी रूमांटिक सुनहरी यादें दिलाता है।

6- Jaane Kyun

“जाने क्यूँ” एक हिट हिंदी गाना है जो बॉलीवुड फिल्म “दिल चाहता है” से है। इस गाने को गाया है शान ने और संगीतकार शंकर-एहसान-लॉय ने इसे संगीत दिया है। गीतकार जावेद अख्तर ने इस गाने के बोल लिखे हैं।

“जाने क्यूँ” एक प्यार भरा गाना है जिसमें मुख्य कलाकार आमिर खान और प्रीति जिंटा हैं। फिल्म की कहानी में इस गाने का स्वागत मिलता है और इसने फिल्म की माहौल को और भी रोमैंटिक बना दिया है।

“जाने क्यूँ” के बोल और संगीत ने इसे एक स्मार्ट, रोमैंटिक गीत बना दिया है जो लोगों के दिलों में बस गया है। इस गाने की धुन, शान की आवाज, और जावेद अख्तर के शब्दों ने इसे एक सशक्त और यादगार गीत बना दिया है।

7- Jashn e Bahaara


“जश्न-ए-बहारा” एक भारतीय गाना है जो बॉलीवुड फिल्म “जोधा अकबर” से है। यह गाना 2008 में रिलीज हुई इस चर्चित फिल्म का हिस्सा है और इसे एआर रहमान ने संगीत दिया है। गाने के बोल नवाब शहनवाज़ और जावेद अक़ठर ने लिखे हैं।

“जश्न-ए-बहारा” को संगीत में एआर रहमान की माहिरी ने विशेष बनाया है, जो इसे सुनने वालों के दिलों में छा गया है। गाने की मेलोडी और इंगित का अद्वितीय संबंध ने इसे एक आदर्श रोमैंटिक गीत बना दिया है।

“जश्न-ए-बहारा” के बोल अद्वितीय हैं और इसमें प्रेम और भावनाओं का सुंदर वर्णन किया गया है। गाने की धुन और इंगित ने इसे एक आदर्श संगीत पीस में बदल दिया है जो समय के साथ भी लोगों के दिलों में बसा रहा है।

8-Illahi


“इलाही” एक बहुत प्रसिद्ध गीत है जो बॉलीवुड फिल्म “ये जवानी है दीवानी” से है। यह गीत साल 2013 में रिलीज हुआ था और इसे प्रितम और आरिजित सिंह ने संगीत दिया है। गीत के बोल अमीताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं।

“इलाही” का मतलब होता है “दिव्य” या “भगवानी”। यह गीत एक यात्रावली की भावना को बखूबी व्यक्त करता है और सुनने वालों को एक नए स्थान की खोज में बुलाता है। इसमें शोकगीत के भावनात्मक और मेलोडियस संगीत का आनंद लेने का एक अद्वितीय अनुभव है।

इस गाने का म्यूजिक वीडियो भी उस समय की यात्रा, दोस्ती, और स्वतंत्रता के भावनाओं को बहुत खूबसूरती से प्रस्तुत करता है। गीत में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण का सुंदर साझा किया गया है जो इसे और भी यादगार बनाता है।

9- Chala Jata Hoon

“चला जाता हूँ” एक हिंदी गाना है जो बॉलीवुड फिल्म “मेरे हमसफ़र” से है, जो 1970 में रिलीज़ हुई थी। इस गाने को मोहम्मद रफ़ी ने गाया है और इसका संगीत सचिन देव बुरमन ने दिया है। गीत के बोल हैं गुलजार ने लिखे हैं।

“चला जाता हूँ” एक दर्द भरा गीत है जो प्रेम और विरह की कहानी को छूने का प्रयास करता है। गाने में संवेदनशीलता और अद्भुत संगीत के साथ गुलजार की कविताईयों का मिलन होता है। मोहम्मद रफ़ी की आदिकालीन आवाज़ ने इस गाने को एक अद्वितीय रूप से सजीव किया है और सुनने वालों को गहरे भावनाओं में ले जाता है।

इस गाने का संगीत सचिन देव बुरमन के लिए एक अन्य शानदार योगदान है, जिन्होंने इसे अपनी महारत और संगीतीय दक्षता के साथ सजाया है। “चला जाता हूँ” एक हिन्दी सिनेमा के स्वर्णिम क्षणों में से एक है और इसकी धुन और बोलों ने उसे एक अमर गीत बना दिया है।

10- Mera Dil Ye Pukare Aaja

मेरा दिल ये पुकारे आजा” एक लोकप्रिय हिंदी फिल्मी गाना है जो 1960 में रिलीज हुई फिल्म ‘नागिन’ से है। इस गाने का संगीत सी. रामचंद्रन ने निर्देशित किया था, जबकि गीतकार राजेन्द्र कृष्ण थे। गाने के उत्कृष्ट संगीत और मधुबाला और प्रदीप कुमार के सुंदर अभिनय के कारण यह एक शानदार म्यूजिकल प्रस्तुति बन गई।

“मेरा दिल ये पुकारे आजा” का गाना नागिन की कहानी में एक रोमांटिक मोमेंट को दर्शाता है और इसमें मधुबाला के आदर्श नृत्य भी हैं। यह गाना भारतीय सिनेमा के सुपरहिट गानों में से एक है और इसकी मेलोडी और गीत के शब्दों के लिए आज भी याद किया जाता है। “मेरा दिल ये पुकारे आजा” ने अपनी विशेष धुन और उत्कृष्ट अदा से लोगों को मोहित किया है और हिंदी सिनेमा में एक क्लासिक स्थान प्राप्त किया है।

Leave a Comment